शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

भारत में सकारात्मक आर्थिक विकास


में आर्थिक वृद्धि भारत श्री प्रणव मुखर्जी सकल घरेलू उत्पाद में 9 प्रतिशत तक पहुंचने के लिए उम्मीद के साथ एक बड़े पैमाने पर इस कदम पर है के रूप में उन्होंने कहा कि भारत आर्थिक क्षेत्र (एँ) 2010.The में आर्थिक विकास शिखर सम्मेलन को संबोधित भारत में सभी के लिए विकसित देशों को पार करने के रूप में यह निर्माण के पीछे और एक समग्र भारत में सकारात्मक निवेश वातावरण पर उच्च सवारी सेट है. भारत में सभी कंपनियों को भारत में मजबूत आर्थिक वृद्धि के द्वारा बनाई गई क्षमता का दोहन करने को तैयार हैं. भारत में विदेशी कंपनियों को भारत में निवेश माहौल का हिस्सा है, के रूप में विकसित देशों की अर्थव्यवस्थाओं को अक्षुण्ण रहने के लिए संघर्ष खुश हैं.
नक्शा दिखा हवाओं क्षेत्रों, प्रचलित हवाओं की औसत गति के वितरण के द्वारा छायांकित.
भारत में निवेश माहौल भी बढ़ रही भारतीय अर्थव्यवस्था और समृद्ध भारत में व्यापार के अवसरों के प्रतिनिधि. बढ़ते जा रहा है भारत में कंपनियों के द्वारा डाला बिक्री भारत में निवेश माहौल की क्षमता को प्रतिबिंबित करता है. भारत में निवेश माहौल बहुत ज्यादा उपभोक्ता है और भारत में इकोनॉमिक ग्रोथ उत्तरार्द्ध के आधार पर बढ़ा है पर निर्भर है. भारत में आर्थिक विकास भी भारत का विदेशी मुद्रा भंडार है, जो अगस्त 2008 के बाद पहली बार अरब अमरीकी डालर 300 का आंकड़ा पार कर लिया है पता लगाने के लिए. अपने आप में डेटा भारत में सकारात्मक निवेश वातावरण और भारत में आर्थिक वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है.
इसके अलावा, भारत के माल के निर्यात में आर्थिक वृद्धि 2010-11 के लिए 200 अरब अमरीकी डालर लक्ष्य को पार कर और सरकार उद्योग के साथ काम करने के लिए 2014 से माल और सेवाओं के भारत का निर्यात दोगुना हो जाएगा, श्री आनंद शर्मा, केंद्रीय मंत्री ने कहा वाणिज्य और उद्योग. भारत में आर्थिक वृद्धि 2010 की पहली तिमाही में 8.8 से एक प्रतिशत की विकास दर दर्ज किया था. भारत में निवेश माहौल सकारात्मक बढ़ रहा है और भारत में आर्थिक विकास के सुधार के लिए दोहरे अंकों को प्राप्त सहायता.
Your Ad Here
गौरतलब है कि भारत और के बीच व्यापार दो तरह से अमेरिका, के लिए अमरीकी डालर 2010-11 में अरब 50 निवेश दोनों दिशाओं में आगे बढ़ के साथ, तक पहुंचने की उम्मीद है, भारत में अमेरिकी राजदूत, {[मीरा शंकर] ने कहा }. इस प्रकार, भारत में निवेश माहौल भारतीय सरकारों के सकारात्मक स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के रूप में भारत में कंपनियों द्वारा रखा वातावरण के अलावा, रवैया सहित विभिन्न कारकों पर निर्भर है. भारत में आर्थिक विकास की समग्र छवि भारत में निवेश माहौल के संदर्भ में विशेष रूप से अनुकूल है.
भारत का बुनियादी ढांचा क्षेत्र उत्पादन सितंबर 2010 में एक साल पहले से, upwardly संशोधित अगस्त में 3.9 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि की तुलना में धीमी है, जैसा कि सरकार आंकड़ों के अनुसार 2.5 प्रतिशत वृद्धि हुई. निवेश जलवायु भारत भी सीधे मांग और आपूर्ति के लिए आनुपातिक. उपभोक्ता जागरूकता और तुलना करने के लिए और अच्छे के लिए पूछने की क्षमता बढ़ती आर्थिक वृद्धि के अलावा, बढ़ती भारत में सकारात्मक आर्थिक विकास का प्रतिनिधि है. भारत में निवेश माहौल एक बढ़ाने के भारत में आर्थिक विकास का सूचक है. भारत में कंपनियों की भारत में निवेश माहौल है, जो बढ़ती अर्थव्यवस्था का एक अग्रदूत है और एक वास्तविकता के रूप में दोहरे अंकों की वृद्धि के लक्ष्य की पुष्टि के प्रतिनिधि हैं.
Source: http://hi.hicow.com/भ-रत/अम-र-क/म-र-श-कर-894948.html

संबंधित लेख

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें