शुक्रवार, 3 फ़रवरी 2012

भारत / एक महान जगह की यात्रा: भारत




भारत दक्षिण Asia.India में सबसे सुंदर जगह है ही ऐसा देश है जो पर्यटन के विभिन्न श्रेणियों प्रदान करता है. एक विश्वसनीय भारत टूर ऑपरेटर और भारत में पर्यटन के विकास को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. अनेक भारतीय टूर ऑपरेटरों भारत पर्यटन के लिए आकर्षक टूर पैकेज की पेशकश करते हैं. इन दक्षिण भारत पर्यटन, राजस्थान पर्यटन, दिल्ली दौरे, आगरा पर्यटन, कोचीन टूर, मुंबई यात्रा और कई और अधिक शामिल हैं. भारत magnificient स्मारकों और महलों में से एक देश है.
Winton, ऑस्ट्रेलिया - 26 मार्चः टूर ऑपरेटर एलन 'लोहार' Longreach और विन्टन के बीच 26 मार्च, Winton, ऑस्ट्रेलिया में 2011 पर Landsborough राजमार्ग के किनारे स्मिथ ड्राइव.  क्वींसलैंड हाल ही में दिसंबर 2010 से चरम बाढ़ की एक श्रृंखला का सामना करना पड़ा जनवरी 2011 को, 70 से अधिक शहरों में 200,000 से अधिक लोगों को प्रभावित.  राज्य उबर रहा है और बाढ़ के बाद, outback क्वींसलैंड के कई क्षेत्रों में अब वन्य जीवन और जा रहा है एक बार में एक पीढ़ी के रूप में वर्णित वनस्पतियों पर परिणामी प्रभाव से संपन्न हैं.  राज्य की अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण पर्यटन के साथ, क्वींसलैंड और ऑस्ट्रेलियाई सरकार मिलियन आपात पर्यटन धन में AUD10 प्रतिबद्ध है करने के लिए राज्य की यात्रा को बढ़ावा देने के रूप में 'व्यापार के लिए खुला' क्वींसलैंड प्रकाश डाला.
भारत में कई खूबसूरत स्थानों रहे हैं. देश की समृद्ध संस्कृति, गौरवशाली इतिहास और आकर्षक परंपरा है जो पर्यटकों को आकर्षित किया है. भारत में प्रमुख आकर्षणों में से कुछ ताजमहल रहे हैं, लाल किला और फतेहपुर सीकरी आगरा में, लाल किला, कुतुब मीनार और दिल्ली में हुमायूं का मकबरा, वहाँ के अवसरों के भारत में touristes के लिए बहुत सारे हैं इस देश से सभी के ऊपर यात्रा स्थलों, स्वर्ण समुद्र तट, नीला समुद्र, रहस्यपूर्ण रेगिस्तान और आत्मा और आध्यात्मिक संतुष्टि है कि भारत के उद्धार की खोज में. की अपनी संपत्ति के लिए पर्यटकों.
भारत में कई स्थलों कि अविस्मरणीय हैं, लेकिन उत्तर भारत पर्यटन भारत में सबसे अच्छा हिस्सा हैं. उत्तर भारत विभिन्न पवित्र स्थानों पर जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित किया है. पवित्र स्थानों जो बहुत प्रसिद्ध हैं में से कुछ हैं: बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और दौरे यमुनोत्री combinedly ज्ञात के रूप में भारत के उत्तरी भाग में Chardham.The यात्रा स्थलों नमी है कि अपनी यात्रा अधिक सुखद बनाता से भरे हुए हैं जब आप उत्तर भारत में यात्रा करते हैं.
Your Ad Here
भारत सुंदर मौसम के साथ ही धन्य है. उत्तरी भारत पर्यटन आप सस्ते खरीदारी की पेशकश के साथ प्रदान करते हैं. आप खुले दिल के साथ उत्पादों की खरीद क्योंकि यहां उत्पादों को बहुत सस्ते होते हैं, खासकर हाथ शिल्प बनाया और कपड़े सबसे अच्छा कर रहे हैं वहाँ से खरीदते हैं. भारत में त्यौहार बहुत अनोखी है, भारत यात्रा के दौरान आप हिमालय में रहने वाले लोगों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम देख सकते हैं. यह भारत के पर्यटन के बारे में सबसे अच्छा हिस्सा है और उत्तरी भारत पर्यटन आप प्राकृतिक सुंदरता और रचनात्मक के कभी हरे छापों के साथ प्रदान करते हैं.
इसलिए भारत के लिए समय की योजना बना दौरे बर्बाद कर के बिना एक अच्छी टूर ऑपरेटर के लिए अपने prefrence हवाले. और सही में यात्रा का सबसे अच्छा के साथ भारत यात्रा के लिए.
Source: http://hi.hicow.com/भ-रत/ट-र-ऑपर-टर/आगर-6706.html

संबंधित लेख


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें