शनिवार, 17 अक्तूबर 2015

विविधत्ता

विविधत्ता   
प्रस्तुति- राकेश रागिनी

243 सालों से इस गांव में किसी ने नहीं की है धूम्रपान

कैथल ! हरियाणा के कैथल में एक ऐसा गांव है जहां पिछले दो सदियों से किसी ने धूम्रपान नहीं किया है। मालेखेड़ी गांव में कोई भी व्यक्ति धूम्रपान नहीं करता और हैरानी की बात तो ये है

जाको राखे साईयां मार सके ना कोय

नासिक ! नासिक में तीन साल की बच्ची पर बारी-बारी से कार के दोनों चक्के चढ़े, फिर बच्ची सही सलामत बच गई। दरअसल हुआ ये कि एक बच्ची इलाके की कम भीड़-भाड़ वाले सडक़ पर आगे बढ़ रही है और इसी बीच वह कार के सामने आ जाती है।

शौचालय की कमी से प्रभावित होता गर्भ

भुवनेश्वर ! खुले में शौच करने जैसी अस्वास्थ्यकर दैनिक क्रियाकलाप भारत में महिलाओं के गर्भावस्था की परिस्थितियों को प्रभावित कर रहा है, जो समयपूर्व शिशुओं के जन्म के रूप में सामने आता है।

विटामिन सी टालता है असमय मृत्यु का जोखिम

लंदन । विटामिन सी से भरपूर फल और सब्जियों का अधिक सेवन करने से हृदयाघात की आशंका और असमय मौत के जोखिम को कम किया जा सकता है। यह बात एक अध्ययन रिपोर्ट में कही गई है।

फेसबुक पर कुत्ते से शादी का ऐलान, नौकरी गई!

फ्लोरिडा । फ्लोरिडा के रायन उलर नामक शख्स ने समलैंगिक शादी पर व्यंग्य करते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया कि वो अपने कुत्ते से शादी करना चाहते हैं।

घरों के बाहर नेमप्लेट पर होगा बेटियों का नाम!

जींद ! जींद की बीबीपुर पंचायत ने एक मुहिम आज से शुरू की है जिसमें अब घरों के बाहर पुरूष प्रधान की नेमप्लेट नजर नहीं आएगी बल्कि अब उनकी जगह उनके घरों की बेटियों के नाम से नेमप्लेट लगी होगी।

और जब मालिक ने गधों से खिंचवाई अपनी कार

सूरत ! देशभर में 20 कारों की पहली खेप में एक कार गुजरात भी पहुंची. लेकिन गुजरात पहुंची उस पहली कार का हाल देख कर आप हैरान हो जाएंगे.जी हां! देशभर में अमिताभ बच्चन , राहुल गांधी जैसी बड़ी हस्तियों के साथ-साथ।

जज की कुर्सी पर बचपन की दोस्त

नई दिल्ली ! स्कूल के दो दोस्त जब सालों बाद कहीं अचानक मिल जाएं तो दोनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहता लेकिन अमेरिका के फ्लोरिडा में 49 साल के ऑर्थर बूथ और तकरीबन इतनी ही उम्र की मिंडी ग्लेजर मिलीं तो दोनों के मुंह से एक ही बात निकली... हे �

अपने कुत्ते का आधार कार्ड बनवाया, गिरफ्तार!

भिंड ! पुलिस ने आधार कार्ड की नामांकन एजेंसी के सुपरवाइजर को अपने कुत्ते का आधार कार्ड बनवाने के मामले में गिरफ्तार किया है। भिंड के पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने आज बताया कि पुलिस ने जिला मुख्यालय से करीब 45 किलोमीटर दूर उमरी कस्बे

दस दिन बाद भी पता लगाया जा सकता है मौत का सही समय

नयी दिल्ली ! फोरेंसिक शोधकर्ताओं ने एक ऐसी तकनीक विकसित की है जिसके जरिए दस दिन के बाद भी मौत के सटीक समय का पता लगाया जा सकेगा। मुख्य शोधकर्ता डॉ. पीटर स्टीनबाखर ने बताया कि शव के तापमान के मौसम के तापमान के बराबर ठंडा होने के बाद म�

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें